E - News Uttarakhand
Ultimate magazine theme for WordPress.

एयरपोर्ट की नई ट्रमीनल बिल्डिंग हो रही तैयार, नई बिल्डिंग में दिखेगी ब्रह्मकमल झलक

0 63

डोईवाला : उत्तराखंड का सबसे बड़ा हवाई अड्डा अब नए स्वरूप में सामने आने वाला है और इस एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग की खासियत ऐसी है जिसे देखते ही हवाई यात्रियों के मन में उत्तराखंड को ओर अधिक नजदीक से देखने के लिए आकर्षित करेंगी।


उत्तराखंड की संस्कृति, कल्चर के साथ धार्मिक और पर्यटन की झलक इस नए एयरपोर्ट पर देखने तो मिलेगी ही साथ ही पुराने एयरपोर्ट बिल्डिंग के मुकाबले यह नई बिल्डिंग दस गुना बड़ी है यानिं की इस बिल्डिंग की यात्री संख्या 18 सो होगी तो वहीं यह पूरी बिल्डिंग 42 हजार 6 सो मीटर एरिए में बनाई गई है।

देहरादून हवाई अड्डे के निदेशक डी के गौतम ने बताया की की कोरोना काल के बाद भी एयरपोर्ट बिल्डिंग का काम अहलूवालिया कंस्ट्रक्शन कंपनी ने प्रभावित नहीं होने दिया। इस काम से उत्तराखंड के स्थानीय लोगों को काफी रोजगार मिला साथ ही राज्य की सरकार ने जो अपेक्षाएं इस एयरपोर्ट को लेकर निर्माण कार्य कर रही कम्पनी के सामने रखी थी वह सब यात्रियों कि दिखने वाली है।

यह नया भवन उत्तराखंड की संस्कृति का बेजोड़ नमूना पेश करने के साथ ही आधुनिक सुविधाओ को समेटे हुए होगा तो उत्तराखंड को एक अलग पहचान देने में कामयाब होगा ऐसा हमारा मानना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.