E - News Uttarakhand
Ultimate magazine theme for WordPress.

भोगपुर में पीडब्ल्यूडी द्वारा किए जा रहे मोटर मार्ग निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

0 222

निर्माण कार्य में हो रहे विलंब से नाखुश दिखे ग्रामीण, और गुणवत्ता पर उठाये सवाल

डोईवाला : भोगपुर से थानों चौक तक पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्य में हो रहे विलंब के कारण स्थानीय लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ी क्षेत्र से सटे होने के कारण मार्ग पर लगातार भूस्खलन हो रहा है, व सड़क में गहरे-गहरे गड्ढे बन चुके हैं। पिछले डेढ़ साल से कार्य निर्माणाधीन होने की वजह से सड़क पर जगह-जगह पत्थर और रोड़ी बिखरी पड़ी है, जिस पर फिसलने की वजह से कई लोग चोटिल हो चुके हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा जो निर्माण कार्य किया जा रहा है, उसमें कई प्रकार की खामियां पाई जा रही है, सड़क के किनारे अतिक्रमण रोकने के लिए 2 फीट ऊंचाई की दीवार बनाई जा रही है, जोकि बिना बेड के ही खड़ी कर दी गई है, व कार्य की गुणवत्ता से भी लोग संतुष्ट नहीं है। जिस वजह से लोग पीडब्ल्यूडी विभाग पर कार्य की अनदेखी करने का आरोप लगा रहे हैं।

जिसे लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियंता का कहना है कि निर्माण में जो विलंब हुआ है, वह कोरोनावायरस की वजह से हुए लोक डाउन के कारण हुआ है। मार्च 2021 तक यह निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा, जहां तक सड़क के किनारे बन रही दीवार की बात है तो उसने नीचे बेड की आवश्यकता नहीं है।

अब देखने वाली बात यह रहेगी कि, जिस धीमी गति से निर्माण कार्य किया जा रहा है, क्या वाकई में मार्च 2021 तक पूर्ण हो सकेगा, या फिर राहगीरों को अभी और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। व दीवार की न्यू में बिना मसाला डाले दीवार खड़ी कर देना कहां तक उचित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.