E - News Uttarakhand
Ultimate magazine theme for WordPress.

पूर्व प्रधानमंत्री स्वo राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी श्र्धांजलि

0 33

पूर्व प्रधानमंत्री स्वo राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी श्र्धांजलि

डोईवाला : आज डोईवाला में कोंग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वo राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर श्र्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी ने उन्हें दूर दृष्टि से परिपूर्ण बताया। ओर कहा कि ‘राजीव गांधी एक गजब के द्रष्टा थे और अपने वक्त से बहुत आगे के व्यक्ति थे।

लेकिन इन सबसे परे वो एक उदार और प्रेम से ओत-प्रोत इंसान थे। साथ ही वह आधुनिक भारत के निर्माता भी रहे। जो कि आज हम सभी के प्रेरणाश्रोत भी हैं।

कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि आधुनिक भारत की नींव राजीव गांधी द्वारा ही रखी गयी। उन्होंने टेलीकॉम और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सेक्टर्स में विशेष काम करवाया। उनकी सरकार ने पूरी तरह असेंबल किए हुए मदरबोर्ड और प्रोसेसर लाने की अनुमति दी। इसकी वजह से कम्प्यूटर सस्ते हुए। जिसका फ़ायदा भारत के लोगों को हो रहा है।

किसान काँग्रेस नेता उम्मेद बोरा ने कहा कि पंचयतों को मज़बूत करने का श्रेय राजीव गांधी को ही जाता है। वरिष्ठ कांग्रेसी शंकर सिंह कन्याल ने कहा की राजीव ने ही युवाओं को वोट का अधिकार दिया। जिससे कि आज भारत मे सरकार चुनने में युवाओं का अहम योगदान रहता है।

इस अवसर पर ज़िलाध्यक्ष गौरव चौधरी, कार्यकारी ब्लॉक अध्यक्ष रणजीत सिंह, उम्मेद बोरा किसान काँग्रेस, सुनील दत्त पूर्व प्रधान, शंकर सिंह कन्याल, माधव सिंह क्षेत्र पंचायत सदस्य, धर्मु परिहार बिष्ट, जसवंत सिंह जिलासचिव , बसंत थापा, जगमोहन रावत सैलेश, आलम पठान विरेंद्र थापा आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.