सिंचाई की व्यवस्था को सुधारने की मांग को लेकर किसानों ने किया सिंचाई विभाग के अधिकारियों का घेराव

0 181

किसान बोले रोस्टर में हो बदलाव ताकि सभी किसानों के खेत की मिले सिंचाई के लिए पानी

डोईवाला : के रानीपोखरी न्याय पंचायत में तमाम किसानों ने सिंचाई व्यवस्था को सुधारने की मांग को लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों का घेराव किया।

न्याय पंचायत रानीपोखरी के दर्जनों किसानों ने और ग्राम प्रधानों ने भोगपुर के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में 10 सूत्रीय मांग को लेकर जहां अपनी मांग सिंचाई विभाग के अधिकारियों के सामने रखी, तो वही किसान यूनियन के तमाम नेताओं ने भी किसानों की मांग को लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देकर उनके निराकरण की मांग की।

रानीपोखरी के वरिष्ठ किसान पुष्पराज बहुगुणा ने कहा कि लंबे समय से सिंचाई विभाग की व्यवस्था रोस्टर प्रणाली के अनुसार की जा रही है, जबकि इस व्यवस्था में तमाम तरह की खामियां हैं। और यह व्यवस्था अंग्रेजों के टाइम से चली आ रही है

इसलिए इस व्यवस्था को सुधार कर नए सिरे से व्यवस्था बननी चाहिए, ताकि सभी किसानों को सिंचाई का पानी मिल सके। इस अवसर पर किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुबोध जयसवाल और हरेंद्र बालियान ने कहा कि किसानों को मानसून सीजन के बाद भी खेतों की सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है क्योंकि सिंचाई व्यवस्था है पुराने ढर्रे पर चल रही हैं, तथा कई जगह पर नहरे क्षतिग्रस्त है, जिस कारण खेतों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

मौके पर मौजूद सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता अनुभव नौटियाल ने कहा कि सिंचाई की व्यवस्था करने के लिए सिंचपाल की व्यवस्था होती है। लेकिन लंबे समय से रानीपोखरी क्षेत्र में कोई भी कर्मचारी नहीं है जिस कारण व्यवस्थाएं नहीं बन पा रही हैं सभी किसानों की मांग पर अधिकारियों ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया

Leave A Reply

Your email address will not be published.