E - News Uttarakhand
Ultimate magazine theme for WordPress.

पार्क से सटे ग्रामीणों व पार्क प्रशासन के बीच बैठक का आयोजन

0 7

डोईवाला : राजाजी पार्क से सटे बुलावाला गांव में पार्क अधिकारी और ग्रामीणों के बीच एक बैठक का आयोजन किया गया

जिसमें वन्यजीवों से किसानों व ग्रामीणों को हो रहे नुकसान को लेकर चर्चा की गयी। साथ ही समस्याओं पर समाधान भी किया गया।

ओर पार्क प्रशासन द्वारा क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेन्द्र तड़ियाल को एक हूटर भी दिया गया, जिससे खेतों की तरफ रुख करने वाले जंगली जानवरों को खदेड़ने में आसानी होगी।

आपको बता दें कि गत माह वन विभाग व ग्रामीणों के बीच वन पंचायत समिति भी बनाई गई थी, जिसमे ग्रामीणों व वन विभाग के बीच तालमेल बैठाने की कोशिश की गई थी।

और एक बार फिर से पार्क प्रशाशन के अधिकारी ग्रामीणों के बीच पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने जंगली जनवरों से खेतों में हो रहे नुकसान की समस्या अधिकारीयों के बीच रखी।

साथ ही जंगल किनारे इलेक्ट्रॉनिक फेंशिग तार लगाए जाने व सड़कों को दुरुस्त करने की मांग की। जिस पर पार्क अधिकारीयों ने ग्रामीणों को सहयोग का आश्वासन देते हुवे शीघ्र समस्या का समाधान करने का भरोषा दिया।

और जल्द ही जंगल किनारे इलेक्ट्रॉनिक फेंशिग वायर का कार्य शुरू कराए जाने का भरोषा दिया।

इस दौरान छेत्र पंचायत सदस्य राजेन्द्र तड़ियाल ने कहा कि आज ही बैठक एक एहम बैठक है, ओर इस तरह की बैठक से ग्रामीणों व वन विभाग के बीच तालमेल बैठाने के साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान भी होता है, जो कि बहुत अहम है।

बैठक में मंगल रौथाण अध्यक्ष वन पंचायत समिति, राजेन्द्र तड़ियाल क्षेत्र पंचायत सदस्य, माजरी ग्रांट मंडल महामंत्री उत्तम रौथान, ग्राम पंचायत सदस्य विष्णु रौथान

ग्राम पंचायत सदस्य आशिया परवीन, ग्राम पंचायत सदस्य मंजू देवी, सामाजिक कार्यकर्ता देव सिंह, महफूज अली, मकसूद अली, मुख्तियार अली, पंकज रावत, विनोद रावत, मोहम्मद उमर आदि ग्रामीण व पार्क कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.