E - News Uttarakhand
Ultimate magazine theme for WordPress.

15 अक्टूबर से खुल सकते है स्कूल

0 56
56 / 100

15 अक्टूबर से खुल सकते है स्कूल

देहरादून – उत्तराखंड में 15 अक्टूबर से स्कूल खोले जा सकते हैं, इसको लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि लॉकडाउन के बाद से स्कूल बंद है। जिसकी वजह से स्कूली छात्रों की पढ़ाई का खासा नुकसान हो रहा है।

कई बार अभिभावक स्कूल खोलने को कह चुके हैं, लेकिन सरकार जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती है, यही वजह है कि अभी तक स्कूल खोले नहीं गए हैं। हालांकि अब स्कूल खोलने को लेकर सरकार पहल करने जा रही है

इसके लिए मुख्य सचिव को निर्देश दे दिए गए हैं कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से वह बात करें। और एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगे कि प्रदेश के हालात कैसे हैं, और क्या स्कूल खोले जा सकते हैं या नहीं। जिला अधिकारियों की रिपोर्ट आने के बाद इस मामले को कैबिनेट में लाया जाएगा, और कैबिनेट में विचार के बाद 15 अक्टूबर के बाद स्कूल खोलने का फैसला लिया जा सकता है।

वही शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि इस बार शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि गांधी जयंती का कार्यक्रम स्कूलों में मनाया जाएगा, लेकिन किसी भी छात्र-छात्राओं को गांधी जयंती के कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाएगा, सिर्फ शिक्षक और कर्मचारी ही मिलकर गांधी जयंती का कार्यक्रम मनाएंगे। क्योंकि प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

राज्य में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं जिसको लेकर राज्य सरकार लगातार प्रयास तो कर रही है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण लंबे समय से बंद पड़े स्कूलों को भी खोलने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में कोरोना के चलते स्कूलों को कैसे संचालित किया जाए, शिक्षा विभाग के लिए यह एक अहम चुनौती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.